Contact Form

Name

Email *

Message *

Search This Blog

Blog Archive

Search This Blog

Popular Tags

Translate

Popular Posts

आर्टिकल। आपका इमोशन आपकी मोहब्त आपको जोकर बना सकती है💐

Edmranjit

आर्टिकल। आपका इमोशन आपकी मोहब्त आपको जोकर बना सकती है💐


आज बात करेंगें प्यार क्या है।इसके साईड इफेक्ट क्या है मित्रों आदमी हो या औरत पशु हो या पंछी सभी मैं इमोशन नाम का एक जहर भगवान ने कुट कुट कर भर दिया। में इमोशन को जहर इसलिये भी बोलता हु। क्योंकि ज्यादातर इसके ही साईड इफेक्ट से इंसान की जिंदगी मैं तबाही होती है। ये बात अलग है ।कुछ एक परशेंट इसके फायदे भी हुये होगें। इस दुनियां मैं कदम रखतें ही बहुत सारे रिस्ते नाते हमारी जिंदगी में आ जाते हैं । एक मनुष्य होने के तौर पर सभी को रिस्तों में पोरोटेक्टिव होना पड़ता हैं। पशु पक्षी भी इसके प्रभाव मैं होतें हैं ।अब कौन सी प्रजाति ज्यादा इमोशनल होती हैं ।इसका पता लगाना मुश्किल है। लेकिन एक बात समझना बहुत ही ज्यादा जरूरी है। जो हर एक आम आदमी बचपन से ही भुल जाता है। और ये होता भी इसी इमोशन के कारण है ।एक साइक्लोजिस्ट की तरह जब में सोचता हु। तब मुझे लगता हैं की इंसान को अपनी जिंदगी मैं सबसे पहलें खुद के व्यक्तिगत जीवन पर सबसे ज्यादा ध्यान देना चाहिए ।क्योंकि इसका हमारी आने वाली पुरी लाइफ पर असर रहेगा। और अगर हम यहीं चीज नहीं कर पायेंगे तो फिर आपको कोई नहीं बचा सकता। मेरे ख्याल से तो शायद भगवान भी नहीं ।में दुनियां भर के अपने हम उम्र दोस्तों से मिला और उन सभी से हर तरह की बहस डिबेट की उनकी हर परेशानी की अगर कोई खास वजह थी। तो पहला जो रिजन मेरे सामने था वो इमोशनल रिस्ते थे। कहीं ना कहीं कुछ मिंशिंग था। हर दोस्त परेशान कोई अपने माँ पापा से परेशान कोई पत्नी से तो कोई भाई से कोई दोस्त और ज्यादातर दोस्त अपनी लव लाईफ से तंग मिले। 

आर्टिकल। आपका इमोशन आपकी मोहब्त आपको जोकर बना सकती है💐

जानतें हैं क्या गायब था मेरे अजीज दोस्तों की लाईफ से। उनका खुद का व्यतित्व उनका खुद का आत्मविश्वास उनकी खुद की क्षमताऐं। रिजन सिर्फ़ वहीं था। इमोशनल रिस्ते। जरा ध्यान से समझो मेरी बातों को गौर करो। अगर आप अपनी अपनी लाइफ में सिर्फ़ इमोशन को सबसे ऊपर रखोगें तो क्या जिंदगी की तकलिफों से निकल पाओगें। नहीं। दो बातें लिख रहा हु इन्हें अपना सको तो देर नहीं करना लाईफ चेंज हो सकती है। मेरी पहली बात आप सबसे पहले अपने खुद के व्यक्तिव पर ध्यान दो। अपनी जिम्मेदारी को निभाते हुये। मेरे कहने का मतलब यही है ।माता पिता हमारी जर्नी हैं। हमारी लाईफ हैं । उनके साथ बेठकर बातें करो अपनी हर बात हर परेशानी उनसे शेयर करो। मेरा मानना हैं। दुनियां मैं अगर कोई हमारा सही मार्ग दर्शन कर सकता है ।तो वो माता पिता ही हो सकते हैं ।वहाँ से आपको कभी निराशा नहीं मिलेगी। अब मेरी दुसरी बात आप दुनियां के किसी भी फिल्ड में काम करो वहाँ पुरी ईमानदारी और लगन से लग जाओ। क्योंकि कामयाबी आपका भविष्य तय करती है इमोशन नहीं। इंसान में इमोशन होना चाहिए सिर्फ रिस्तो को निभाने इंसानियत को जिंदा रखनें के लिये। ना कि अपने भविष्य को ताक पर रख कर मौत के मुह में जाने के लिये। कभी भी किसी ऐसे व्यक्ति का चुनाव अपनी लाइफ में ना करो जो। प्यार के नाम पर आपको सिर्फ एक जोकर बना कर आपकी पुरी लाइफ बरबाद कर दे। आप समझो ना समझ आयें तो फिर माता पिता से बात करो। और अगर फिर भी समझ ना आऐं तो अपनी अंतर आत्मा से पुछों फिर निर्णय लो। गलतियां होती रहेंगी जिंदगी युहीं चलती रहेगी। पर दोस्तों अपने डिजायर अपने आत्मसम्मान अपने व्यक्तित्व। को कभी मत खोना। जिंदगी एक बार मिलती हैं इसे सही मायने जिंदगी बनाओं।

आर्टिकल। आपका इमोशन आपकी मोहब्त आपको जोकर बना सकती है💐

## अगर आपको अपनी दैनिक जीवन में कोई समस्या है तो कमेंट में बता सकते हैं। आपकी प्राबलम से रिलेटड ब्लाँग पोस्ट किया जाएगा । जय हिंद####रंजीत चौबे। 

Www.edmranjit.com

Writing by ranjit choubeay.


No comments:

आपको ब्लाँग अच्छा लगा तो फौलो किजिए। आपका सुझाव हमें प्रेरित करेगा।